Prabhat Times
जालंधर। कोरोना मरीज़ों (Covid Patient), उनके परिजनों व फ्रंटलाईन वर्करों (Frontline Worker) को भोजन देने के लिए जालंधर के कोट किशन चंद में स्थित सतीमाता वृंदादेवी (गुफा) ट्रस्ट की तरफ से रोजाना लगभग 300 परिवारों को भोजन दिया जा रहा है। इसके लिए मंदिर परिसर में ही खाना पकाया जाता है और निर्धारित समय पर मरीज़ों, उनके परिजनों तक पहुंचा दिया जाता है।
पिछले कई माह से किए जा रहे इस समाज सेवी कार्य का जायजा लेने के लिए आज जालंधर उत्तरी विधानसभा हल्का के विधायक बावा हैनरी मंदिर परिसर पहुंचे। जहां पर बावा हैनरी ने तैयार किए जा रहे खाने, पैकिंग तथा डिलवरी सिस्टम की जानकारी ली।
इस मौके पर  ट्रस्ट के प्रधान बलराम कपूर, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलिल बाहरी, चेयरमैन हरीपाल सौंधी, कुलदीप भुल्लर, संयुक्त सचिव महेश कालिया (काकू), संदीप मल्हौत्रा, प्रिंस सौंधी, नरेंद्र शर्मा, बृज आश्टा, लखविन्द्र सिंह लाली, पुनीत ज्योति, रमित दत्ता, बंटी, अंकित शर्मा, पकंज कुमार व अन्य सदस्य मौजूद रहे।
इस मौके पर महेश कालिया काकू ने बताया कि कुछ माह पहले ट्रस्ट की तरफ से कोविड पेशेंट, उनके परिजनों तथा फ्रंट लाईन वर्करों के लिए एक समय का खाना पहुंचाने की मुहिम शुरू की गई थी। ट्रस्ट द्वारा जरूरतमंद लोगों को लंच टाइम का भोजन डिलवर किया जाता है। ये भोजन मंदिर परिसर में कोविड गाइडलाईस का ध्यान रखते हुए पकाया जाता और फिर पैक करके डिलीवर किया जाता है।
महेश कालिया काकू ने बताया कि शुरूआत में रोजाना 100 लोगों को भोजन पहुंचाया जाता था, लेकिन अब रोजाना 300 के करीब लोगों का भोजन तैयार किया जाता है। महेश कालिया द्वारा इस काम में सहयोग करने वाले सभी सज्जनों का धन्यवाद किया। इस मौके पर बावा हैनरी ने ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे समाज सेवी कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महामारी से एकजुट होकर ही जाती जा सकता है।
ट्रस्ट द्वारा बेहद ही प्रशंसनीय काम किया जा रहा है। बावा हैनरी ने आश्वस्त किया कि वे ट्रस्ट को हर प्रकार से सहयोग करने के लिए तैयार हैं। इस मौके पर बावा हैनरी, सलिल बाहरी ने मंदिर में माथा टेका और उन्हें सिरोपा भेंट किया गया।
ट्रस्ट के संयुक्त सचिव और कैशियर महेश कालिया काकू ने अपील की कि इस काम में अगर कोई भी सज्जन सहयोग करना चाहता है तो वे मंदिर परिसर में पहुंच कर या फिर मोबाईल नंबर 74910-00001 पर संपर्क कर सकता है।

ये भी पढ़ें