Prabhat Times
जालंधर। प्रसिद्ध समाज सेवी संस्था जो पिछले 11 वर्षों से समाज के सेवा कार्य कर रही एक नूर वेलफेयर सोसाइटी (Ek Noor Welfare Society) ने अपने सेवा कार्यों को आगे बढ़ाते हुए कोरोना महामारी की इस संकट घड़ी में मुफ्त कोविड-19 टीकाकरण का एक विशेष शिविर एस.टी हॉस्पिटल (ST Hospital) नजदीक फुटबॉल चौक, जालन्धर में सिविल सर्जन एवं डिप्टी कमिश्नर के सहियोग से लगवाया।
इस कैम्प में सभी सेवा निभा रही सरकारी नर्सो, डॉक्टरी टीम एवं समाज को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने वाले लोगो का सन्मान संस्था एवं हस्पताल की और से किया गया।संस्था के प्रधान प्रदीप खुल्लर ने जालंधर के सिविल सर्जन उनके पूरे नर्सिंग स्टाफ एवं एस.टी हॉस्पिटल के डा. आशीष कपूर एवं एस.टी ग्रुप के चेयरमैन हरीश कपूर का धन्यवाद किया।
उन्होनें  कहा कि हमारी संस्था 21 मार्च 2020 से निरंतर आज तक कोरोना महामारी में अपनी सेवाएं निभा रही है। सारे सेवा कार्य कपूर परिवार जैसे दानी सज्जनों के आशीर्वाद से चल रहे है। इस कोरोना महामारी से हमे सब को खुद बचना चाहिए और अपने परिवारक सदस्य को भी बचाना चाहिए। इस लिए हमे देश की सरकार का इस संकट की घड़ी में साथ देना चाहिए।
इसी तरह एस.टी हॉस्पिटल के डॉ. अशीष कपूर ने सबसे पहले सिविल सर्जन, डिप्टी कमिश्नर जालन्धर का धन्यवाद किया। एक नूर वेलफेयर सोसाइटी के प्रधान एवं सभी सदस्यों को का आभार व्यक्त किया कि उन्होंने इस कोरोना महामारी में उन्हें और उनके हॉस्पिटल के स्टाफ को सेवा कार्य करने का शुभ अवसर प्रदान किया।
डॉ आशीष कपूर ने बताया कि इस कैंप में लगभग 170 के करीब लोगों ने टीकाकरण करवा कर लाभ लिया। जिसमें भारी संख्या में जालंधर की बेटियों ने भाग लिया और टीकाकरण करवाया। हमे सभी हो खुद बचना चाइए और अपने परिवार को बचाने के लिए सरकार की सभी गाइडलाइंस की इमानदारी से पालन करनी चाहिए।
जैसे बिना काम से घर से बाहर नही निकलना चाहिए, मास्क पहनना, 2 गज की दूरी बनाए रखना, बार-बार अपने हाथों को धोना, कोविड 19 से बचने के लिए टीकाकरण करवाना चाहिए तभी हमारा देश कोरोना को हराएगा और हम सब जीतेंगे।
एस. टी ग्रुप के चैयरमेन श्री हरीश कपूर ने कहा कि एक नूर वेलफेयर सोसाइटी जैसे संस्थाओं को आगे आना चाहिए और कोरोना महामारी में लोगो को जागृत करना चाहिए और ग्रोउंड 0 पर सेवा कार्य करने चाइए इन सबका सहियोग सरकार एवं समर्थ लोगों को करना चाहिए त जो हम कोरोना से जंग जीत सके।
स्टाफ नर्स एवं नगीना ने बताया कि इस शिविर में 18 साल से 44 साल तक के सभी लोगो को टिका लगाया जाएगा त जो देश को कोरोना मुक्त्त बनाया जा सके। प्रदीप खुल्लर ने हस्पताल, डाक्टर, प्रेस एवं सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।
इस शिविर में राष्ट्रीय सेवा संघ से श्री सुशिल सैनी,सुनील दत्ता, एस. टी ग्रुप के हरीश कपूर, डाक्टर आशीष कपूर, एक नूर के प्रधान प्रदीप खुल्लर, मोनिक नंदा, हाकिम तिलक राज हस्पताल के डॉक्टर नवनीत कपूर, टी.आर. वाटर पार्क के अर्पित कपूर, दीपक राठौर, डाक्टर संजीव कुमार, डॉ. नगीना खुल्लर, विनोद अरोड़ा, संजीव भारद्वाज, साहिल शर्मा, कैप्टन कुलदीप सिंह, अशवनी गांधी, दीपक राठौर, विंकल कुमार के इलावा कई और सदस्य हाजिर थे।

ये भी पढ़ें