Prabhat Times
जालंधर। (Vaccination Camp for Teacher) डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िला प्रशासन, जालंधर की तरफ से 25 अगस्त तक सभी स्कूल अध्यापकों (Teacher) को वैक्सीन लगवाने के लिए ज़िले भर में विशेष कोविड-19 टीकाकरण कैंप लगाए जा रहे है।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कम समय में सभी स्कूल अध्यापकों (Teacher) को कवर करने के उद्देश्य से ज़िले में 22 विशेष कैंप लगाए जा रहे है । उन्होंने बताया कि यह कैंप सी.एच.सी. काला संघिया, आदमपुर, फ़िल्लौर, पी.एच.सी. बिलगा, नूरमहल, जंडियाला, वड़ा पिंड, जमशेर ख़ास, सी.ऐच.सी. करतारपुर, नकोदर, सी.एच.सी. लोहियाँ ख़ास, शाहकोट, महितपुर और शहरी जालंधर में लगाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण पूरा किये बिना अध्यापकों (Teacher) को भी स्कूल की क्लासों में जाने की आज्ञा नहीं दी जायेगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि बच्चों की सुरक्षा के साथ किसी भी कीमत पर समझौता नहीं किया जा सकता और इस कार्य में किसी भी तरह की ढील के साथ सख़्ती से निपटा जायेगा।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से सभी स्कूल अध्यापकों (Teacher) को दी गई समय सीमा तक विशाल टीकाकरण अभियान के द्वारा कवर करना ज़रूरी कर दिया गया है क्योंकि बच्चों की सुरक्षा चिंता का मुख्य विषय है। उन्होंने ज़िला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में टीकाकरण अभियान को और तेज करनेके लिए कहा ,जिससे निर्धारित समय के अंदर इस लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।
उन्होंने शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग को स्कूलों में सामाजिक दूरी, मास्क पहनना आदि सहित कोविड -19 प्रोटोकॉल की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य आधिकारियों को स्कूलों में रैंडम आर.टी.-पी.सी.आर. टेस्टिंग को यकीनी बनाने के लिए कहा जिससे वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त तक स्कूल स्टाफ का टीकाकरण मिशन मोड में किया जायेगा।
डिप्टी कमिश्नर ने वैक्सीन न लगवाने वाले उन सभी अध्यापकों (Teacher) से अपील की कि वह इन कैंपों में जा कर टीकाकरण करवाए, जिससे सरकारी आदेशों की सख़्ती के साथ पालना को यकीनी बनाया जा सके।

ये भी पढ़ें