Prabhat Times 
जालंधर। (Vaccination Center) इस समय की बड़ी खबर जालंधर से हैं। पंजाब सरकार द्वारा चलाई जा रही वैक्सीनेशन मुहिम को गहरा झटका लगा है। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर पंजाब के हॉटस्पाट जिला जालंधर में चल रहे वेक्सीनेशन सैंटर बंद हो गया है। सेंटर बंद होने के कारण वेक्सीनेशन खत्म होना बताया जा रहा है। इस तथ्य की पुष्टि जिला जालंधर के टीकाकरण अधिकारी डाक्टर राकेश चोपड़ा ने भी की है।
बता दें कि सरकार द्वारा टीकाकरण मुहिम तेजी से चलाई जा रही है। वेक्सीन शार्टेज की खबरें भी लगातार चल रही हैं। कोरोना के हॉटस्पाट जालंधर से खबर मिली है कि शहर में चल रहे वेक्सीनेशन सेंटर बंद हो गए हैं, क्योंकि वेक्सीनेशन डोज़ खत्म हो गई हैं।
इस संबंध मे संपर्क करने पर जिला टीकाकरण अधिकारी डाक्टर राकेश चोपड़ा ने बताया कि वेक्सीनेशन डोज़ खत्म चुकी हैं। उन्होने बताया कि जिला में लगभग 200 वेक्सीनेशन सैंटर हैं। जिसमें से लगभग 80-85 प्रतिशत सेंटर पर वेक्सीनेशन डोज़ खत्म हो गई है।
डाक्टर राकेश ने बताया कि बीती शाम या आज सुबह तक जो डोज़ सेंटर में उपलब्ध थी, वे नागरिकों को दे दी गई। अब वेक्सीनेशन डोज़ न होने के कारण सेंटर बंद है। इस संबंधी सेहत विभाग और पंजाब सरकार को पहले से ही जानकारी दी चुकी है। एक सवाल के जवाब में डाक्टर राकेश चोपड़ा ने कहा कि जैसे ही वेक्सीनेशन डोज़ उपलब्ध होती है तो सेंटर तुरंत शुरू कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें