हाल-ए-वैक्सीन सेंटर! Vaccine लग रही है या Corona बंट रहा है!

Prabhat Times 
जालंधर। (Vaccine Centre Jalandhar) कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। पंजाब के सी.एम. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिन भी स्पष्ट कहा कि अभी खतरा बरकरार है। हमें सोशल डिस्टेसिंग, सैनीटाइज़र, मास्क का उपयोग बेहद जरूरी है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा हर जिला के अधिकारियों को चेताया जा रहा है कि नियम और पाबंदीयां सख्ती से लागू करवाई जाएं। लेकिन जालंधर में ऐसा कुछ नज़र नहीं आ रहा है।
कोरोना वैक्सीन सैंटरों पर ही हालात बेकाबू हैं। कोरोना वैक्सीन लगवाने आए लोगों की भीड़ देख कर डर लगता है कि वेक्सीनेशन सेंटर में वेक्सीन लग रही है या कोरोना बंट रहा है।
कोरोना वायरस का खतरा टला नहीं है। सरकार बार बार चेता रही है। लेकिन लोग लगातार इस मामले में लापरवाही बरत रहे हैं। शहर के बाजार हों या फिर वेक्सीनेशन सेंटर। हर तरफ भीड़ ही नज़र आती है।
लोग मास्क तो लगाए नज़र आते हैं, लेकिन सोशल डिस्टेसिंग नाम की कोई चीज़ नज़र नहीं आई। इस मामले में लोग ही ज्यादा लापरवाह नज़र आ रहे हैं। नियमों का पालन न करने के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है।
स्वास्थ्य विभाग से पता चला है कि शहर के ज्यादातर वेक्सीनेशन सेंटर बंद है। कुछ सेंटर पर ही वेक्सीनेसन लग रही है। जिस कारण भीड़ हो रही है।
सरकार से अपील है कि इन वेक्सीनेशन सेंटर पर भी नियमों का पालन करने के लिए सख्ती रवैया अपनाया जाए। निर्धारित समय पर उतने ही लोग बुलाए जाएं, जितने लोगों को वेक्सीनेशन लगनी हो।

ये भी पढ़ें