Prabhat Times
जालंधर। (Vaccine Jalandhar) राज्य में शुरू किये गए नई प्रकार के पहले प्रोजैक्ट के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी के नेतृत्व में ज़िला प्रशासन की तरफ से विशेष पहल करते हुए नागरिकों को शहर में उचित मूल्य पर वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए पायलट प्रोजैक्ट की शुरुआत की गई है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज़िला राहत सोसायटी की तरफ से 1000 को-वैक्सीन की ख़ुराकों की ख़रीद की गई हैं, जो शहर की तीन सैशन साईटों एच.एम.वी, के.एम.वी. और लायलपुर खालसा कालेज में लगाई जायेगी।
उन्होनें कहा कि कोई भी व्यक्ति जिसकी आयु 18 वर्ष से अधिक है www.citywoofer.com/event /vaccination-drive पर वैक्सीन स्लाट बुक कर सकता है। डी.सी. ने स्पष्ट किया कि ये वैक्सीन 500 रूपए में उपलब्ध होगी।
बुकिंग और अदायगी की प्रक्रिया ऑनलाईन ही होगी। उन्होनें कहा कि इन सैशन साईटों में मौके पर वैक्सीन लगाने के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं की जायेगी और न ही अदायगी ली जायेगी।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िला राहत सोसायटी की तरफ से यही वैक्सीन जो निजी अस्पतालों की तरफ से लगाई जाती है, आधे से भी कम मूल्य पर उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होनें कहा कि रजिस्टर्ड लाभपातरी सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक रोज़ाना संबंधित सैशन साइट पर वैक्सीन लगवाने के लिए जा सकता है।
थोरी ने कहा कि सभी नागरिकों वैक्सीन लगवाने के लिए सैशन साइट पर आते हुए अपना आधार कार्ड, कन्फर्म बुकिंग स्लिप और अन्य ज़रूरी दस्तावेज़ लाने अनिवार्य होगें। उन्होनें कहा कि एक बार रजिस्ट्रेशन होने के बाद इसको बदला नहीं जा सकेगा।

ये भी पढ़ें