Prabhat Times
होशियारपुर। (Vegetable Vendor Kidnapping Case Hoshiarpur) होशियारपुर के आढ़ती अपहरण केस में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। होशियारपुर पुलिस टीम द्वारा तड़कसार होशियारपुर से अपह्रत राजन को बटाला रोड़ पर स्थित मेहता एरिया से बरामद कर लिया है। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं को भी गिरफ्तार कर लिया है। अपह्रत युवक राजन को उसके परिजनों के पास सही सलामत पहुंचा दिया गया है। बताया जा रहा है कि पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जांच पूरी होने पर इस सनसनीखेज हत्याकांड को लेकर खुलासा किया जाएगा।
इस अपहरणकांड को सुलझाने में अति अनुभवी वरिष्ठ पी.पी.एस. अधिकारी नवजोत माहल के साथ काम कर चुके एस.पी. इनवेस्टीगेशन रविन्द्रपाल सिंह संधू, सी.आई.ए. इंस्पेक्टर शिव कुमार व उनकी टीम ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई। इसी बीच पता चला है कि आढ़ती का अपहरण करने वाले प्रोफैशनल क्रिमिनल हैं। इस कांड में गैंगस्टर ग्रुप से भी जुड़ने की चर्चा है। 

ऐसे काबू आए अपहरणकर्ता

अतु सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि वारदात के बाद से एस.पी. रविन्द्रपाल संधू द्वारा अलग अलग टीमें बनाई गई थी। राजन के अपहरण के बाद जब उसके पिता से अपहरणकर्ताओं ने फोन करके 2 करोड़ की फिरौती मांगी तो पुलिस भी उनके साथ एक्टिव हो गई। सूत्रों के मुताबिक अपहरणकर्ताओं ने दूसरे फोन दोपहर के समय किया। राजन के पिता को फिरौती की रकम लेकर शाम के समय टांडा एरिया में बुलाया गया। राजन के पिता अकेले आल्टो कार में टांडा में गए। इसी बीच पुलिस टीमें लगातार उन्हें वॉच करती रही।
टांडा में काफी देर इंतज़ार करने के बाद अपहरणकर्ताओं ने ऐन मौके पर फिरौती लेने की जगह बदल दी। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्त्ताओं द्वारा फोन पर अपह्रत युवक के पिता को धमकाया भी जा रहा था। टांडा के बाद अपहरणकर्ताओं ने राजन के पिता को श्री हरगोबिंदपुर एरिया में बुलाया गया। राजन के पिता आल्टो कार में श्री हरगोबिंदपुर पहुंचे तो वहां पर फिरौती की रकम देते समय अपहरणकर्ताओं के साथ तकरार हुई। इसी बीच पुलिस एक्शन में आई और एक अपहरणकर्त्ता को दबोच लिया गया। सूत्रों का कहना है कि अपह्रत राजन को मेहता एरिया से बरामद किया गया। इस सारे मामले में पुलिस घटना संबंधी लगातार हिरासत में लिए गए आरोपी से पूछताछ कर रही है। फिलहाल सभी अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। पता चला है कि 3 बजे प्रैस कान्फ्रैंस करके अपहरणकांड का खुलासा किया जाएगा।

अपहरण करके मांगी थी 2 करोड़ रुपये की फिरौती

बता दें कि रहीमपुर सब्जी मंडी में मै. जसपाल एंड राजन फ्रूट कंपनी के मालिक व आढ़ती जयपाल के पुत्र राजन का सोमवार सुबह कुछ हथियारबंद लोग कार सहित मंडी से अपहरण करके ले गए थे। अपहरण की सूचना मिलते ही थाना माडल टाउन की पुलिस मौके पर पहुंच गई थी और मामले का जांच शुरु कर दी थी। इस दौरान अपहरण करने वालों ने परिवार वालों से राजन के बदले 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। राजन का अपहरण करने के साथ साथ आरोपित राजन की कार भी अपने साथ ले गए थे। पुलिस ने इस दौरान जांच के दौरान देर शाम को नसराला के पास से आरोपितों की वरना कार बरामद की थी।

ये भी पढ़ें