Prabhat Times
नई दिल्ली। कई दशकों से पार्टी, कार्यकर्ताओं तथा दलित समाज को समर्पित वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला (Vijay Sampla) को अब बड़ी जिम्मेदारी मिली है। भाजपा हाईकमान द्वारा विजय सांपला का नाम राष्ट्रीय एस.सी. कमिशन के चेयरमैन के लिए चुना गया है।
हाईकमान द्वारा श्री सांपला के नाम पर मंजूरी दी है। अधिकारिक स्वीकृति के लिए विजय सांपला का नाम राष्ट्रपित की मंजूरी के लिए भेज दिया गया है। राष्ट्रपति की मंजूरी मिलने के पश्चात विजय सांपला राष्ट्रीय एस.सी. कमिशन का चेयरमैन का पद संभालेंगे।
बता दें कि साल 2014 में होशियारपुर लोकसभा हल्का से जीतने के पश्चात विजय सांपला को सोशल जस्टिस एडं एम्पावरमैंट विभाग सौंपा गया। इसके पश्चात साल 2016 में बी.जी.पे. पंजाब प्रधान की जिम्मेदारी दी गई।
बता दें कि एस.सी. कमिशन पिछले करीब एक साल से चेयरमैन पद खाली था। कमिशन में विजय सांपला का नाम चेयरमैन तथा वैस्ट बंगाल के स्टेट सचिव तथा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य अरूण को वाईस चेयरमैन के पद के लिए चुना गया है।
साथ ही उत्तर प्रदेश की पूर्व एम.पी. अंजू बाला को तथा सुभाष प्राधी का नाम सदस्य चुना गया है। जानकारों का कहना है कि हाईकमान द्वारा इन नामों को फाईनल करके राष्ट्रपति को भेज दिया गया है। राष्ट्रपति की मंजूरी पर नोटिफिकेशन जारी होगी।

ये भी पढ़ें