Prabhat Times
चंडीगढ़। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पंजाब में एक बार फिर वीकेंट कर्फ्यु (Weekend Curfew) के आसार बनते नज़र आ रहे हैं। रोजोना 3 हज़ार से ज्यादा मरीज़ों की रिपोर्ट पॉज़िटिव तथा लगभग 50 नागरिकों की मृत्यु से स्वास्थ्य विभाग चिंतित है। पता चला है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा वीकेंड कर्फ्यु लगाने संबंधी सरकार का सिफारिश की जा सकती है।
बता दें कि कोरोना संक्रमण को लेकर पंजाब सरकार द्वारा लगातार सख्ती बरती जा रही है। राज्य में नाईट कर्फ्यु तो चल रहा है, लेकिन इसके बावजूद कोरोना संक्रमण रूक नहीं रहा है। कोरोना की चेन नहीं टूट रही है। रोजाना कोरोना के केस बढ़ने के कारण अब स्वास्थ्य विभाग भी कंट्रोल नहीं कर पा रहा है।
सूत्रों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा राज्य में वीकेंड कर्फ्यु की सलाह सी.एम. को दी जा सकती है। बता दें कि सी.एम. द्वारा कोरोना मामलों को लेकर हर सप्ताह स्वास्थ्य विभाग व अन्य अधिकारियों के साथ रिव्यू बैठक की जा रही है। बताया जा रहा है कि ये बैठक बुधवार को होने की संभावना है।
अति सुविज्ञ सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंकड़े पेश करते हुए वीकेंड कर्फ्यु की सलाह दी जाएगी। लेकिन इस पर फैसला सी.एम. ने ही लेना है। सामाजिक दूरी के प्रति लोगों की बढ़ती लापरवाही के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसी हफ्ते से वीकेंड कर्फ्यू लगाने की सिफारिश की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी नाईट कर्फ्यु या अन्य पाबंदीयों के ज्यादा अच्छे परिणाम न आने के कारण चिंतित हैं।
स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मुख्यमंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि राज्य में लॉकडाउन लागू करने से बचा जाएगा। इस कारण कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए वीकेंड कर्फ्यू ही कारगर हथियार है। हालांकि राज्य में जारी फसल खरीद प्रक्रिया पहले की तरह चलती रहेगी। इस पर कोई बंदिश नहीं लगाई जाएगी। अब देखना है कि बुधवार को होने वाली संभावित बैठक में सी.एम. क्या फैसला लेते हैं।
ये भी पढ़ें