Prabhat Times
चंडीगढ़। (Weekend Lockdown) शहर में यूके कोविड स्ट्रेन ने दस्तक के बाद प्रशासन ने वीकेंड लॉकडाउन  को फिर से लागू करने का फैसला किया है। शनिवार और रविवार को लोगों को सार्वजनिक स्थानों, कार्यक्रमों व अन्य इवेंट्स में जाने की मनाही रहेगी।

मोहाली में बीते दिन आए थे 860 मरीजॉ पॉज़िटिव

बता दें कि चंडीगढ़ से सटे मोहाली में बीते दिन सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट दर्ज किया गया है। मोहाली में वीरवार को 860 मरीज़ों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव मिली थी। जिस पर भी चंडीगढ़ प्रशासन ने गंभीरता ले लिया है।

बढ़ानी पड़ेंगी पाबंदियां: प्रो. जगतराम

पीजीआइ के निदेशक प्रो. जगतराम ने लोगों के लिए चेतावनी जारी करते हुए कहा कि वे अनिवार्य रूप से मुंह पर मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी बनाए रखें। शहर के लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाके में जाने से बचने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि अगर यूं ही कोरोना संक्रमण बढ़ता रहा तो शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।
पीजीआइ के मुताबिक मार्च में 60 कोरोना सैंपल जांच के लिए नई दिल्ली स्थित नेशनल सेंटर फॉर डिजिज कंट्रोल (एनसीडीसी) में जांच के लिए भेजे गए थे, इनमें चंडीगढ़ के लोगों के सर्वाधिक कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।
एनसीडीसी ने जब इन सैंपल की जांच तो उसमें सामने आया कि 70 फीसद सैंपल में कोविड के नए यूके वेरिएंट स्ट्रेन हैं। यानी शहर में कोविड के नए यूके स्ट्रेन ने लोगों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। जबकि मात्र 20 फीसद में कोविड के 681 एच म्यूटेशन की पुष्टि हुई है। बाकी सैंपल में डबल कोविड म्यूटेशन की पुष्टि हुई है।
ये भी पढ़ें