Prabhat Times

चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण न रूकता देख पंजाब सरकार सख्त हो गई है। पहले पंजाब सरकार द्वारा वीकेंड पर हॉटस्पाट जिलों में लॉकडाउन कहा गया था, लेकिन आज शाम जारी निर्देशों में वीकैंड पर राज्य भर में कर्फ्यु के निर्देश दिए गए हैं। वीकेंड पर लोगों को घरों से निकलने पर पूर्णत प्रतिबंध होगा। पंजाब सरका के स्पष्ट निर्देशों के मुताबिक वीकेंड पर लॉकडाउन को लेकर चल रही दुविधा खत्म हो गई।

जरूरत की वस्तुओं के लिए सिर्फ एक व्यक्ति घर से निकलने की इजाजत रहेगी।पंजाब में नाइट कर्फ्यु की समयावधि तथा हॉटस्पाट जिलों में सख्ती बढ़ाने के साथ ही पंजाब सरकार ने राज्य के लोगों के लिए नई गाइडलाईंस जारी की हैं।

पंजाब सरकार द्वारा गाइडलाईंस जारी करने से दुविधा की स्थिति खत्म हो गई है। पंजाब सरकार द्वारा जारी निर्देशों के मुताबिक राज्य में सोमवार से शुक्रवार तक शापिंग मॉल, दुकानें, रेस्तरां, शराब ठेके, स्पोर्टस कांपलैक्स, धार्मिक स्थल शाम 6.30 बजे तक खुलेंगे।

गाइडलाइंस के मुताबिक वीकैंड यानिकि शनिवार और रविवार को कर्फ्यु लागू रहेगा और सभी दुकानें, शापिंग मॉल बंद रहेंगे। जबकि जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुलेंगी।

सरकार द्वारा वीकेंड पर होटल व रेस्तरां को राहत दी है, निर्देश है कि वे भी शाम 6.30 बजे तक काम कर सकते हैं, लेकिन सिर्फ होम डिलवरी करने के निर्देश होंगे।