Tokoyo Olympics में इतिहास रच कर देश लौटे Champions, हुआ भव्य स्वागत, देखें Video

Prabhat Times
नई दिल्ली। (Welcome Olympic Champions) टोक्यो ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद भारत के चैंपियन स्वदेश लौटे. दिल्ली एयरपोर्ट पर ढोल-नगारों और ‘भारत माता की जय’ के नारे के साथ उनका भव्य स्वागत हुआ. एयरपोर्ट के बाहर ओलंपिक विजेताओं के इंतजार में प्रशंसक जश्न मनाते दिखे. भारतीय दल में गोल्ड विजेता नीरज चोपड़ा, ब्रॉन्ज विजेता बजरंग पूनिया और रवि दहिया शामिल थे. भारतीय हॉकी टीम भी दिल्ली लौटी. स्टार बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन भी देश लौटीं.एयरपोर्ट पर खिलाड़ियों की अगवानी के लिए खेल मंत्रालय के अधिकारी मौजूद रहे.
भारतीय युवा मोर्चा के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने नीरज चोपड़ा का गुलदस्ता देकर स्वागत किया. प्रशंसकों ने बजरंग पूनिया को कंधे पर उठा लिया. उन्होंने हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिवादन किया. लोगों के हाथों में वेलकम बजरंग पूनिया के प्लेकार्ड्स थे. प्रशंसकों ने फूलों की बारिश की. बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन कहा कि वो बाद में बात करेंगी.

नीरज चोपड़ा ने कहा-मेडल जीतना जारी रखेंगे

ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद देश लौटे गोल्डेन बॉय नीरज चोपड़ा का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ. उन्होंने देशवासियों का शुक्रिया अदा किया और कहा कि मेडल जीतना आगे भी जारी रखेंगे. नीरज चोपड़ा ने कहा कि मेडल जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है और सभी खिलाड़ियों का इसी तरह का प्रेम मिलना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम और ज्यादा मेहनत करेंगे और देश के लिए और मेडल जीतकर लाएंगे. नीरज ने कहा कि अगला ओलंपिक और आने वाले गेम्स में हम इससे बेहतर प्रदर्शन करेंगे. गौरतलब है कि टोक्यो ओलंपिक के भाला फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा ने भारत को गोल्ड दिलाया. एथेलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा पहले भारतीय हैं.

चैंपियंस के स्वागत में उमड़ी भीड़ और जश्न मनाते भारतीय, Video

ये भी पढ़ें