Whatsapp यूज़र्स के लिए बड़ी खबर!, पढ़ें

admins
Prabhat Times
नई दिल्ली। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए दो नए फीचर रोलआउट कर रहा है। अब वॉट्सऐप यूजर अपने कॉन्टैक्ट्स को स्टिकर पैक भेज सकेंगे। इसके अलावा कंपनी ने वॉइस नोट में भी बदलाव किया है। अब यूजर्स को रिसीव हुए वॉइस नोट में सीधी लाइन की बजाय वेवफॉर्म दिखाई देगा। वॉट्सऐप के इन नए फीचर को कंपनी यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। शुरुआत में इन्हें बीटा यूजर्स को ऑफर किया जा रहा है। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों में इन दोनों फीचर के स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

वॉट्सऐप वेवफॉर्म

रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप आजकल वॉइस वेवफॉर्म पर काम कर रहा है। इस फीचर के जरिए वॉट्सऐप में कंपनी थोड़े कॉस्मेटिक बदलाव कर रही है। वॉइस-नोट के लिए रोलआउट हो रहे इस फीचर के आने बाद यूजर्स को वॉइस मेसेज में वेवफॉर्म दिखेगा। अभी वॉट्सऐप में वॉइस नोट प्ले करने पर सीधी लाइन (progression bar) दिखती है।
वॉट्सऐप में आने वाला यह फीचर इंस्टाग्राम के वॉइस मेसेज फीचर जैसा ही है। वॉट्सऐप का यह फीचर वर्जन नंबर 2.21.13.17 से रोलआउट किया जा रहा है। कंपनी इस फीचर का स्टेबल वर्जन जल्द ही ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स के लिए रिलीज करेगी।

वॉट्सऐप स्टिकर्स पैक

वॉट्सऐप अपने ऐंड्रॉयड बीटा ऐप के लिए फॉरवर्ड स्टिकर पैक भी रोलआउट कर रहा है। कंपनी इस फीचर को वॉट्सऐप बीटा के ऐंड्रॉयड वर्जन नंबर 2.21.13.15 के साथ रोलआउट कर रही है। इस फीचर की मदद से यूजर स्टिकर पैक को अपने कॉन्टैक्ट्स के साथ शेयर कर सकेंगे। यह फीचर वॉट्सऐप के इन-बिल्ट स्टिकर्स के लिए उपलब्ध होगा। यूजर इसके जरिए थर्ड पार्टी स्टिकर पैक्स को फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे।
अगर आप वॉट्सऐप बीटा यूजर हैं तो आप इसे अपने फोन में नए फीचर को चेक कर सकते हैं। बीटा यूजर्स फॉरवर्ड स्टिकर बटन को वॉट्सऐप स्टिकर्स स्टोर में जाकर देख सकते हैं। कंपनी इस नए फीचर को iOS के लिए भी डिवेलप कर रही है।

ये भी पढ़ें