मुंबई (ब्यूरो): WhatsApp को जल्द एक ऐसा फीचर मिलने वाला है, जिससे वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरिएंस पूरी तरह से बदल जाएगा। दरअसल वॉट्सऐप पर मैसेंजर रूम्स की टेस्टिंग चल रही है, जो कि वेब वर्जन के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। WABetaInfo ने ट्वीट कर बताया कि आने वाले समय में वॉट्सऐप वेब पर कभी भी मैसेंजर रूम्स का फीचर दिया जा सकता है, जिससे तहत 50 लोगों से एक साथ वीडियो कॉल की जा सकेगी।

क्या है मैसेंजर रूम्स?

मैसेंजर रूम्स एक ऐसी जगह है, जहां प्राइवेट स्पेस में लिंक शेयर करके वीडियो कॉलिंग की जा सकती है। यहां तक की जो लोग फेसबुक नहीं इस्तेमाल करते हैं, वह वीडियो कॉल में जुड़ सकते हैं। फेसबुक ने ऐलान किया है कि वॉट्सऐप में एक शॉर्टकट दिया जाएगा, जिसके लिए एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.139 पर टेस्टिंग शुरू हो चुकी है।बताया गया कि ये जल्द iOS ऐप के लिए भी पेश किया जाएगा, लेकिन फिलहाल इसका शॉर्टकट वॉट्सऐप वेब के लिए उबलब्ध कराया जाएगा। ये फीचर कैसा दिखेगा और कैसे काम करगा इसे दिखाने के लिए WAबीटाइन्फो ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

ऐसे काम करेगा ये फीचर

वॉट्सऐप वेब पर ये मैसेंजर रूम का शॉर्टकट Attach वाले ऑप्शन में मिलेगा। फीचर रोलआउट होने के बाद यहां पर यूज़र्स को इमेज, कॉन्टैक्ट जैसे ऑप्शन के साथ-साथ सबसे नीचे मैसेंजर रूम का भी ऑप्शन मिलेगा। अब यहां अगर यूज़र मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट सेलेक्ट करते हैं तो वॉट्सऐप में यूज़र को इंट्रोडक्शन फीचर दिखेगा।

मेन मेन्यू में मिलेगा नया कॉलिंग ऑप्शन

इसके अलावा मैसेंजर रूम का दूसरा ऑप्शन मेन मेन्यू में दिया जाएगा। ये वहीं पर मिलेगा जहां यूज़र को ‘new group’, ‘Archeived’ ‘Starred’ जैसा ऑप्शन मिलता है।जानकारी के लिए बता दें जब आप रूम क्रिएट करेंगे तो वॉट्सऐप आपसे मैसेंजर पर रिडायरेक्ट करने के लिए पूछेगा। फिलहाल ये फीचर डेवलपमेंट स्टेज पर है और इसकी रिलीज़ डेट की कोई जानकारी नहीं है। लेकिन बताया गया है कि आने वाले समय में इसे WhatsApp Web के अलावा iOS, एंड्रॉयड के लिए भी पेश किया जाएगा।