Prabhat Times

नई दिल्ली। (whatsapp upcoming feature soon) अपने यूज़र्स के एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स प्रदान करता है. वॉट्सऐप पर यूज़र्स के लिए काफी सारी सहूलियत है जिससे वह अपना काम आसान कर सकते हैं.
वॉट्सऐप के ग्रुप वैसे तो बहुत काम के होते हैं जिससे एक जानकारी सभी को एक साथ पहुंच जाती है, लेकिन परेशानी तब होती है जब हमारे ग्रुप को छोड़ने पर भी सबसे पता चल जाता है.
ऐसे में वॉट्सऐप इसी बीच एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे वॉट्सऐप ग्रुप को छोड़ देने पर भी किसी को नहीं मालूम होगा. सब ढूंढते रह जाएंगे.
रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले समय में जब भी यूज़र प्लैटफॉर्म पर ग्रुप exit करना चाहेंगे, तब admin के अलावा किसी को भी नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा.
रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है, और इसे बीटा यूज़र्स तक पहुंचने में थोड़ा समय लगेगा.
माना जा रहा है ग्रुप को चुपके से छोड़ देने वाला फीचर एंड्रॉयड, iOS, और डेस्कटॉप यूज़र्स के लिए आएगा. हालांकि देखना ये है कि इसे कब तक पेश किया जाएगा.

इन फीचर पर भी हो रहा है काम

दूसरी तरफ बता दें कि वॉट्सऐप जल्द सिंगल ग्रुप में 512 लोगों को ऐड करने की अनुमति देगा. मौजूदा समय में इसकी लिमिट 256 मेंबर्स की है.
इसके अलावा ये भी पता चला है कि वॉट्सऐप communities टैब पर भी काम कर रहा है, जिसे यूज़र्स के लिए जल्द पेश किया जाएगा.
इसके अलावा वॉट्सऐप सभी यूज़र्स के लिए एक नए चैट फिल्टर फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.
इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म की नई सुविधा सिर्फ बिज़नेस अकाउंट के लिए होगी और उन्हें कई चैट को ज़्यादा आसानी से मैनेज करने की अनुमति देगी.
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक नया चैट फिल्टर एंड्रॉयड, डेस्कटॉप और iOS यूज़र्स के लिए आएगा, और यूज़र्स को चैट को आसानी से ढूंढने में मदद करेगा.
फिल्टर में unread chats, कॉन्टैक्ट्स, नॉन कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप शामिल है.
इसमें से कोई एक सेलेक्ट करने पर आपको स्क्रीन पर वही दिखाई देगा जो आपने सेलेक्ट किया है, और इससे आपको फास्ट नेवेगेट करने में मदद मिलेगी.

Subscribe YouTube Channel

Prabhat Times

Click to Join Prabhat Times FB Page

https://www.facebook.com/Prabhattimes14/

Join Telegram

https://t.me/prabhattimes14

ये भी पढ़ें