अब सवा करोड़ की ठगी में फंसा पंजाब का मशहूर शराब ठेकेदार, पढ़ें

suicide

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब के मशहूर और विवादित शराब ठेकेदार शिव लाल डोडा की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। भीम टांक हत्याकांड में उम्रकैद की सजा भुगत रहे शिवलाल डोडा के खिलाफ अबोहर में एक और केस दर्ज किया गया है।

शिव लाल डोडा सहित 8 लोगों के खिलाफ सवा करोड़ की ठगी के आरोप में केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि डोडा और उसके साथियों ने नेचर हाइट्स कंपनी के साथ सवा करोड़ रुपये की ठगी की है।

नेचर हाइट्स कंपनी से 9 एकड़ जमीन का किया था सौदा

अबोहर के थाना में दर्ज मामला नेचर हाइट्स के एमडी नीरज अरोड़ा की माता आशा रानी के बयानों पर दर्ज किया गया है। आशा रानी ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पुत्र नीरज अरोड़ा ने जगतार सिंह, जोगिंद्र सिंह व होशियारपुर के गढ़शंकर निवासी रघुवीर सिंह के साथ 9.65 एकड़ जमीन का सौदा एक करोड़ रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से किया था। बतौर बयाना 1.25 करोड़ रुपये नकद जगतार सिंह व अन्य लोगों को दी थी।

शिकायत में कहा गया है कि जगतार सिंह व अन्य लोगों ने नेचर हाइट्स कंपनी के साथ हुए इकरारनामे को रद किए बिना 21 अगस्त 2015 को शिवलाल डोडा की कंपनी रायल सिटी इंफ्रा स्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड, दिल्ली को जमीन की रजिस्‍ट्री करा दी। इन लाेगों ने नेचर हाइ्ट्स कंपनी से लिए सवा करोड़ रुपये के बयाना को भी नहीं लौटाया।

आशा रानी ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया है कि रायल इंफ्रा के हक में रजिस्ट्री करवाने के लिए शिवलाल डोडा के लोग उसके पुत्र नीरज अरोड़ा को धमका कर ले गए थे और रजिस्ट्री करवाने के बाद उसके पुत्र द्वारा दी गई बयाने की र‍ाशि भी वापस नहीं की।

पुलिस ने आशा रानी की शिकायत पर शिवलाल डोडा, रायल सिटी इंफ्रास्ट्रक्चर के डायरेक्टर रोहित वधव, डायरेक्टर प्रशांत कोहली, डायरेक्टर इंद्रमोहन (705-सी, प्लाट नंबर 14, द्वारका, नई दिल्ली) के साथ-साथ जगतार सिंह, जोगिंद्र सिंह व रघुवीर सिंह के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

एक दिन पहले भी दर्ज हुआ केस

एक दिन पूर्व भी आशा रानी की शिकायत पर नगर थाना पुलिस ने शिवलाल डोडा समेत 10 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया था। पुलिस के पास शिवलाल डोडा के खिलाफ कुछ और शिकायतें भी पेंडिंग हैं, जिनकी जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें