जालंधर (ब्यूरो): पंजाब में कर्फ्यु, लॉकडाऊन चल रहा है। राज्य के मोहाली, जालंधर के साथ-साथ अन्य जिलों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ने के कारण राज्य में लॉकडाऊन, कर्फ्यु छूट की संभावनाएं खत्म हो चुकी है।

प्रदेश सरकार स्पष्ट कर चुकी है कि 3 मई तक कर्फ्यु का सख्ती से पालन किया जाए। इसी बीच एक्साईज़ विभाग द्वारा बड़ा फैसला लिया गया है।शराब तस्करी रोकने के लिए एक्साईज़ विभाग द्वारा महानगर जालंधर शहर के सभी शराब ठेके सील कर दिए हैं। पता चला है कि एक्साईज़ विभाग की टीम के अधिकारियों ने की शहर में आते ठेके सील किए हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि सरकार रैविन्यू प्राप्त करने के लिए शराब ठेके दिन में निर्धारित समय में खोलने की अनुमति दे सकती है।लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एक्साईज़ विभाग के अधिकारियों के पास कर्फ्यु के बावजूद शराब ठेकेदारों द्वारा शराब बिक्री की शिकायतें मिलने के बाद एक्साईज़ विभाग द्वारा जालंधऱ में बड़ा एक्शन लिया गया।

सूत्रों ने बताया की डी.ई.टी.सी. शालीन वालिया के नेतृत्व में ए.ई.टी.सी.-1 श्री गरचा, ए.ई.टी.सी.-2 कमलजीत सिंह के नेतृत्व में ई.टी.ओ. नीरज कुमार, नवजोत भारती, इंस्पैक्टर गौतम कुमार, दीपक कुमार की टीमें गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

एक्साईज़ विभाग की टीमों ने निर्देश मिलते ही जालंधर शहर के हद में आते सभी शराब ठेकों से स्टाक रजिस्टर चैक कर ज़ब्त किए तथा साथ ही शराब ठेकों को सील कर दिया।सूत्रों ने बताया कि विभागीय अधिकारियों द्वारा एल-1, एल-2, एल-13 का भी स्टाक रजिस्टर चैक करने के पश्चात सील कर दिए गए हैं।

विभागीय सूत्रों ने बताया कि अब लॉकडाऊन खुलने के पश्चात एक बार फिर स्टाक चैक करने के बाद ही शराब ठेकों की सील खोली जाएगी। बताया जा रहा है कि विभाग के स्पष्ट निर्देश है कि अगर कोई शराब ठेकेदार नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

होटल व रेस्तरां होंगे एक्साईज़ विभाग का अगला टारगेट

सूत्रों ने बताया कि शराब ठेकों को सील करने की कार्रवाई के पश्चात एक्साईज़ विभाग का अगला टारगेट होटल व रेस्तरां हैं। बता दें कि बीती रात यू.एन.मी. रेस्तरां में बीयर सर्व करने को लेकर कार्रवाई हुई।

पता चला है कि एक्साईज़ विभाग के अधिकारियों द्वारा निर्देश दिए गए हैं को होटल व रेस्तरां प्रबंधको को नोटिस देकर उनका स्टाक चैक करवाया जाए और बीयर बार पर पाबंदी लगाई जाए।