वर्ल्ड फोटोग्राफी-डे पर Dips के विद्यार्थियों ने कैमरे में कैद की सुंदर तस्वीरें

day
Prabhat Times
जालंधर। (World Photography Day Dips) डिप्स चेन के सभी स्कूलों में वर्ल्ड फोटोग्राफी डे मनाया गया। जिसमें सभी स्कूलों के बच्चों ने अपने फोन और कैमरे में लाइफ, नेचर, सीनियर सिटीजन, एनीमल, पोट्रेट की बहुत ही सुंदर फोटो क्लिक की। फोटो क्लिक करने के बाद विद्यार्थियों ने बताया कि फोटो क्लिक करते समय उन्होंने किस चीज पर ध्यान दिया जैसे कि लाइटिंग, वस्तु, एंगल और सबसे बड़ी बात वह क्या संदेश देना चाहते है। इस दौरान विद्यार्थियो ने जीवन के बहुत ही सुंदर पलो को कैमरे में कैद किया और उन्हें सबके साथ सांझा किया।
इस गतिविधि में टीचर्स ने भी विद्यार्थियों को साथ देते हुए उन्हें बताया कि किस तरह से वह अच्छी फोटो क्लिक कर सकते है। फोटो महंगे कैमरे से नहीं बल्कि दिमाग से खींची जाती है क्योंकि ये जरूरी नहीं कि जिसके पास महंगा कैमरा हो वो अच्छी तस्वीर भी खींच सकता है। एक अच्छी तस्वीर क्लिक करने के लिए अच्छे विजन की जरूरत होती है, जो हमें आसपास देखने से मिलता है।
प्रिंसिपल्स ने कहा कि वर्ल्ड फोटोग्राफी डे उन सभी फोटग्राफर्स को समर्पित है जिन्होंने अपनी कला से दुनिया की खूबसूरती को कैमरे में कैद किया है। फोटोग्राफी अपनी यादों को संभाल कर रखने का सबसे अच्छा तरीका है। फोटो क्लिक करना एक हुनर है जिसमें विद्यार्थी अपना करियर भी बना सकते है। आज के समय में स्पैशल इफैक्ट्स की मदद से भी हम अपनी फोटोग्राफी को ओर भी अधिक सुंदर बना सकते है।

ये भी पढ़ें