Prabhat Times
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के आगरा में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। यमुना एक्सप्रेसवे (yamuna express) पर एक कंटेनर से कार टकरा गई। इस हादसे में 5 लोग जिंदा जलकर मर गए हैं।
बताया जा रहा है कि गलत दिशा से आ रहे नागालैंड नंबर के कंटेनर की वजह से हादसा हुआ। मरने वाले लखनऊ के बताए जा रहे हैं, जो की दिल्ली की ओर जा रहे थे।
पुलिस के मुताबिक, हादसा सुबह चार बजे हुआ. यूपी 32 केवी 6788 नंबर की स्विफ्ट डिजायर कार आगरा से दिल्ली की ओर जा रही थी।
तभी एक कंटेनर के गलत दिशा में आ जाने के कारण हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि कंटेनर के डीजल टैंक से कार टकराई है। इस वजह से कार में तुरंत भीषण आग लग गई।
कार में आग इतनी भीषण लग गई कि फंसे लोग बाहर नहीं निकल पाए। जब तक मौके पर फायर बिग्रेड की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया गया तब तक सभी लोग कंकाल बन गए। पुलिस का मानना है कि जिंदा जलकर मरने वालों में एक बच्चा, एक महिला और तीन पुरुष शामिल है।

चीखों से गूंजा हाईवे

हमें बचा लो, हमें बचा लो…. यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार तड़के आग का गोला बनी कार में जिंदा जल रहे पांच लोगों की इस चीत्कार ने वहां से गुजर रहे लोगों को अंदर तक हिला दिया।
कुछ वाहन चालकों ने कार में सवार परिवार की तरफ मदद का हाथ बढ़ाना चाहा, लेकिन कार में आग इतनी ज्यादा भड़क चुकी थी कि वे कुछ नहीं कर पाए।

गलत साइड से आ रहे ट्रक ने मारी टक्कर

वहां से गुजर रहे एक चश्मदीद ने बताया, ‘जलने वाली कार हमारे पीछे थी। ऐक्सिडेंट से कुछ पहले ही वह ओवरटेक कर आगे निकली थी। जिस ट्रक ने कार को टक्कर मारी वह गलत साइड से आ रहा था। उसका डीजल टैंक भी लीक था।’

चाह कर भी मदद नहीं कर सके चश्मदीद

इस दर्दनाक घटना के एक और चश्मदीद ने बताया कि कार में आग लगने के बाद उन्होंने अंदर फंसे बच्चे को निकालने की कोशिश की, लेकिन वह निकाल नहीं पाए। पूरी कार अचानक आग का गोला बन चुकी थी। जलती कार में तीन से चार बंदे ‘हमें बचा लो, हमें बचा लो’ चिल्ला रहे थे।

ये भी पढ़ें