Prabhat Times 
जालंधर। घर में रहते हुए विद्यार्थियों (Student) के लिए ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) के साथ फिट रहना बहुत जरूरी हैं, बच्चों की सेहत का ध्यान रखते हुए डिप्स (Dips) चेन के सभी स्कूलों में ऑनलाइन योगा करवाया गया। जिसमें सभी विद्यार्थियों ने मिलकर योगा किया और फिट रहने का संदेश दिया।
इस एक्टिविटी में प्री-प्राइमरी विंग से लेकर सीनियर कक्षाओं के विद्यार्थियों ने अपने घरों में रहते हुए योगा किया और उसकी फोटो – वीडियो शेयर की। इस दौरान टीचर्स ने बच्चों को बताया कि योगा हमारे लिए क्यों जरूरी है और किस तरह हर रोज कुछ मिनट योग करके हम खुद फिट रख सकते हैं।
एम.डी. सरदार तरविंदर सिंह ने कहा कि आज के समय में योगा बहुत ही जरूरी हैं इससे बच्चे दिमागी और शारीरिक तौर पर फिट रहते है। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा घर पर रहने के कारण बच्चे सारा दिन इलैक्ट्रॉनिक गैजेट्स के सामने बैठे रहते है जिस कारण उनकी सेहत पर काफी असर पड़ रहा है।
ऐसे में पेरेंट्स के साथ स्कूल का भी फर्ज बनता है कि हम बच्चों की सेहत का ध्यान रखें और समय-समय ऑनलाइन फिजिकल एक्टिविटी करवाएं। सीएओ रमनीक सिंह और जशन सिंह ने कहा कि विद्यार्थी का मन पढ़ाई में तभी लगता है जब वह शारीरिक और मानसिक तौर पर फिट होता है। योगा करने से मन की एकाग्रता बढ़ती है और पढ़ाई में भी मन लगा रहता है।

ये भी पढ़ें