Prabhat Times
जालंधर। (Youth Beaten Theft Suspicious) महानगर जालंधर में एक और बड़ी घटना सामने आई है। थाना नम्बर 8 के ईलाके में राजमा की बोरी चोरी करने वाले कथित चोरों को भीड़ ने भयभीत करने वाली कड़ी सजा दी। भीड़ ने दोनो चोरों को पीटा, मुंह काला किया और अर्द्धनग्न करके स्प्रे पेंट से पीठ पर चोर तक लिख दिया। पुलिस ने चोरी के दोनो आरोपियों को हिरासत में लेकर सिविल अस्पताल दाखिल करवाया है।
गुरुवार दोपहर बाद एक टेंपो चालक राजमा-चावल की बोरियां लाकर सप्लाई देने सुंदर नगर आया था। जब वह करियाने की दुकान में सामान रखवाने लगा तो पीछे से दो व्यक्ति बाइक पर आए। उन्होंने टेंपों में लगी राजमा से भरी बोरी उतारी और बाइक पर रखकर जाने लगे। यह देख टेंपो वाले ने शोर मचा दिया और लोगों ने युवकों को पकड़ लिया।
मामला जानने के बाद लोगों ने दोनों युवकों को जमकर पीटा। किसी ने लातों से तो किसी ने घूंसों से मारा। इसके बाद उनके मुंह पर कुछ युवकों ने कालिख पोत दी। लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उनके बाल काट दिए और फिर पीठ पर स्प्रे पेंट से चोर लिख दिया। इस दौरान बाकी लोग तमाशबीन बनकर खड़े रहे। किसी ने उन्हें नहीं रोका। हंगामे की सूचना मिली तो पुलिस वाले मौके पर आ गए और दोनों को लोगों से छुड़ाया। पुलिस के मुताबिक, दोनों पर चोरी का आरोप लगा है। थाना डिवीजन 8 के ASI निर्मल सिंह ने कहा कि दोनों का मेडिकल कराया जा रहा है।
थाना नम्बर 8 के एस.एच.ओ. रूपिन्द्र सिंह का कहना है कि युवकों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन पीड़ित लोगों द्वारा ब्यान नहीं लिखवाए गए हैं। लोगों द्वारा कहा जा रहा है कि वे कानूनी कार्रवाई नहीं करवाना चाहते। इंस्पेक्टर रूपिन्द्र सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जांच में पीड़ित लोगों के ब्यान लिखवाने के पश्चात ही कार्रवाई करेंगे।

ये भी पढ़ें