मोदी सरकार कर रही है लोकतंत्र की हत्या:राजेश अग्निहोत्री भोला

हरियाणा में किसानों के संघर्ष को दबाने का प्रयास निंदनीय:तरसेम थापा

Prabhat Times
जालंधर। बाबू जगजीवन राम चौंक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व हरियाणा की भाजपा- सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया गया।
यूथ कांग्रेस उपप्रधान राजेश अग्निहोत्री व युवा कांग्रेसी नेता तरसेम थापा की अगुवाई में हरियाणा में किसानों पर खट्टर सरकार द्वारा किए जुल्मों की निंदा की।
युवा नेताओं ने कहा कि किसान पिछले तीन महीनों से केंद्र की मोदी सरकार द्वारा बनाए काले कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं क्योंकि यह कानून पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए बनाए गए हैं जबकि इन कानून से किसान व किसानी तबाह हो जाएगी।
यही वजह है कि किसान अपने भविष्य से चिंतित होकर केंद्र सरकार के फैसले का विरोध कर रहे हैं।
भोला व थापा ने कहा कि किसानों का दिल्ली में प्रदर्शन करने हेतु जाते समय जिस तरह केंद्र सरकार द्वारा पारित तीन कृषि अध्यादेशों के खिलाफ आवाज उठा रहे किसान-मजदूर-आढ़ती भाइयों पर हरियाणा में लाठीचार्ज किया गया यह बेहद निंदनीय है। यह तो अग्रेंजी शासन की क्रूरता की याद दिलाता है।
ऐसा प्रतीत होता है कि हरियाणा प्रदेश की भाजपा- जजपा गठबंधन सरकार ऐसी दमनकारी नीतियां अपनाकर लोगों की आवाज को दबाना चाहती है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का यह शर्मनाक कृत्य बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
थापा ने कहा कि कांग्रेस व यूथ कांग्रेस किसानों के साथ डटकर खड़ी है और जब तक मोदी सरकार को लेकर उनका हक नहीं देती यह संघर्ष निरंतर जारी रहेगा।
दिल्ली पहुंचे किसानों के लिए पंजाब यूथ कांग्रेस ने दिल्ली स्थित यूथ कांग्रेस आफिस में लंगर और रहने का प्रबंध किया है।
इस मौके पर यूथ कांग्रेस महासचिव चंदन सहदेव, अभि लोच, वासु थापा, मुनीश ठाकुर, अंकुश मीनिया, रवि कुंडी, राहुल वर्मा, सनी, निर्मल निम्मा भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें